Breaking News

भारी बर्फबारी के बाद श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे बंद नवजोत सिंह सिद्धू बोले, मोदी लहर अब आम जनता के लिए कहर और जहर बन गई है

Home / देश

TRS के समर्थन में खुलकर उतरे ओवैसी, कहा-राव को बनाएंगे CM

10 Dec 2018 22:53 PM  

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को कहा कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) अपने दम पर तेलंगाना में अगली सरकार बनाएगी और उनकी पार्टी टीआरएस व उसके प्रमुख के. चंद्रशेखर राव के साथ खड़ी रहेगी.

ओवैसी ने कहा, ‘यह देश के निर्माण के एक बड़े लक्ष्य की ओर हमारा पहला कदम है.’ हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने ट्वीट किया, ‘मैं आज (सोमवार) तेलंगाना के कार्यवाहक और अगले मुख्यमंत्री केसीआर साहब से मुलाकात करूंगा. इंशाअल्लाह वह अपने बलबूते ही सरकार बनाएंगे और मजलिस उनके साथ खड़ी रहेगी. यह राष्ट्र निर्माण के एक बड़े लक्ष्य की ओर हमारा पहला कदम है.’

एआईएमआईएम ने सात दिसंबर को हुए विधानसभा चुनाव में 8 सीटों पर चुनाव लड़ा था जबकि 2014 के चुनाव में इस पार्टी ने 7 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए थे और टीआरएस का समर्थन किया था. तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनाव की मतगणना मंगलवार को होगी.

बीजेपी भी समर्थन देने को तैयार

चुनाव के नतीजे आने से एक दिन पहले सोमवार को बीजेपी ने संकेत दिया कि अगर टीआरएस की सीटें कम आती हैं तो उसे समर्थन देने का विकल्प बंद नहीं हुआ है. साथ ही उसने कहा कि वह विपक्ष में बैठने के लिए तैयार है.

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जी. वी. एल. नरसिम्हा राव ने कहा कि ज्यादातर एग्जिट पोल में टीआरएस (तेलंगाना राष्ट्र समिति) तेलंगाना में सत्ता पर काबिज होती दिख रही है और इसके सही साबित होने की संभावना है. त्रिशंकु विधानसभा की हालत में उनकी पार्टी क्या करेगी,इस पर राव ने कहा कि अभी इस पर टिप्पणी करना मुश्किल है क्योंकि यह पता नहीं है कि टीआरएस को कितनी सीटें मिलने जा रही हैं.

राव ने यह संकेत दिया कि कांग्रेस को विपक्ष में रखने के लिए बीजेपी के. चंद्रशेखर राव से हाथ मिलाने से गुरेज नहीं करेगी. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस या असदुद्दीन ओवैसी की अगुआई वाली एमआईएम से बीजेपी को कोई मतलब नहीं होगा.’ उन्होंने कहा, ‘बीजेपी निश्चित तौर परएक स्थायी सरकार चाहती है और त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति में हम देखेंगे कि कौन हमारा समर्थन मांगता है, हम निश्चित तौर पर कांग्रेस या एमआईएम को समर्थन नहीं देंगे.’

बीजेपी ने अकेले लड़ा चुनाव

साल 2014 के चुनाव में बीजेपी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली तेलुगु देशम पार्टी के साथ गठबंधन में 5 सीटें जीती थीं. बीजेपी 7 दिसंबर को हुए चुनाव में अकेले उतरी थी जबकि तेदेपा कांग्रेस के नेतृत्व वाली पीपुल्स फ्रंट काहिस्सा थी. पीपुल्स फ्रंट में तेलंगाना जन समिति और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी शामिल हैं.

शुक्रवार को आए एग्जिट पोल में बीजेपी की सीटें ईकाई के आंकड़े पर रहने का अनुमान जताया गया है. इस पर राव ने कहा, ‘हमने तेलंगाना चुनाव कांग्रेस और टीआरएस दोनों के खिलाफ लड़ा था इसलिए विपक्ष में बैठकर हम खुश होंगे. लोगों ने हमें यही भूमिका निभाने के लिए दीहै और हम इस भूमिका को निभाकर भी खुश हैं.


मै भी हूँ Journalist ×
मै भी हूँ Journalist