ads banner
Breaking News

भारी बर्फबारी के बाद श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे बंद नवजोत सिंह सिद्धू बोले, मोदी लहर अब आम जनता के लिए कहर और जहर बन गई है

Home / देश

JNU Case: कन्हैया-उमर खालिद पर दाखिल चार्जशीट पर आज फैसला सुनाएगा कोर्ट

15 Jan 2019 10:07 AM  

राजधानी दिल्ली की जवाहर लाल यूनिवर्सिटी (JNU) में फरवरी, 2016 में नारों के मामले में पुलिस ने अपनी चार्जशीट दाखिल कर दी है. इस चार्जशीट में JNU के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार, उमर खालिद, अनिर्बान भट्टाचार्य समेत कुल 10 आरोपियों का नाम है. 1200 पन्नों की इस चार्जशीट के संज्ञान पर आज पटियाला हाउस कोर्ट फैसला करेगा.

बता दें कि ये मामला 9 फरवरी, 2016 में जेएनयू में लगे देशविरोधी नारों का है. हालांकि, पुलिस की ओर से कहा गया है कि देशविरोधी नारे सिर्फ 7 कश्मीरी छात्रों ने लगाए थे. इन छात्रों के संपर्क में उमर खालिद भी था. आपको बता दें कि चार्जशीट में उमर खालिद और कन्हैया कुमार का नाम आने के बाद तीखी राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी शुरू हो गई हैं.

‘चुनाव से पहले मुद्दे से भटकाया जा रहा है’

कन्हैया कुमार ने भी मोदी सरकार पर लोकसभा चुनाव से पहले मुद्दे को भटकाने का आरोप लगाया. शाहिला रशीद ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा. पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने भी दिल्ली पुलिस द्वारा दाखिल की गई चार्जशीट को हास्यास्पद बताया. उन्होंने कहा कि अगर राजद्रोह का आरोप लगाने में 3 साल और 1200 पन्ने लगते हैं तो ये सरकार की मंशा पर सवाल खड़ा करता है.


मै भी हूँ Journalist ×
मै भी हूँ Journalist