Breaking News

AAP विधायक सोमदत्त को हाईकोर्ट से राहत, 6 महीने की सजा पर लगी रोक दिल्ली में मेट्रो के आगे कूदकर महिला ने की आत्महत्या CJI ने कहा लोगों का हाईकोर्ट तक ना पहुंचना गंभीर मामला, मैं खुद जाऊंगा श्रीनगर लखनऊ: अनुप्रिया पटेल आज चुनी जाएंगी अपनी पार्टी अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष कर्मबीर सिंह को नेवी चीफ बनाने के खिलाफ वाइस एडमिरल बिमल वर्मा की याचिका को ट्रिब्युनल ने खारिज किया दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पीएम मोदी से की मुलाकात सुप्रीम कोर्ट ने गुलाम नबी आजाद को कश्मीर जाने की इजाजत दी फारूक अब्दुल्ला की रिहाई के लिए वाइको की याचिका पर SC ने 30 सितंबर तक केंद्र से मांगा जवाब शारदा चिटफंड घोटाला: राजीव कुमार को CBI ने किया तलब, आज दोपहर 2 बजे पेशी सीट बंटवारे को लेकर शिवसेना से बातचीत कर रहे हैं, जल्द फैसला लिया जाएगा: देवेंद्र फडणवीस दिल्लीः गृह मंत्रालय में उच्च स्तरीय बैठक जारी, गृहमंत्री अमित शाह और NSA मौजूद पश्चिम बंगालः सिलिगुड़ी में बाजार में आग लगी, 12 दुकानें जली, कोई हताहत नहीं सऊदी की तेल कंपनी पर हमले के बाद कच्चे तेल की कीमतों में उछाल नोएडा: सेक्टर 21 A स्थित स्टेडियम में पेड़ से लटका मिला युवक का शव, मौके पर पहुंची पुलिस शेयर बाजार की गिरावट के साथ शुरुआत, सेंसेक्स 176 अंक फिसला आंध्र में बड़ा नाव हादसा: 13 शव बरामद, 27 लोगों का अब तक सुराग नहीं आईएनएलडी के 4 नेता और एक निर्दलीय विधायक कांग्रेस में शामिल IND vs RSA T20I: भारी बारिश के कारण मैच रद्द वायुसेना को इजरायल में बने स्पाइस 2000 बम मिलने शुरू हुए

Home / राज्य

गहलोत सरकार आते ही ललित मोदी के 'बुरे दिन' शुरू, RCA से होगी पूरी तरह विदाई

nationfirst.in

13 Jan 2019 00:10 AM 

राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनते ही ललित मोदी को एक बार फिर से राजस्थान क्रिकेट से पूरी तरह से अलग करने की कवायद शुरू हो गई है. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के अध्यक्ष सीपी जोशी की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला लिया गया कि ललित मोदी, उनके बेटे रुचिर मोदी और उनके वकील महमूद आब्दी की अध्यक्षता वाली जिलों की क्रिकेट संघों की मान्यता रद्द कर दी जाए.

सोमवार देर रात तक चली बैठक में आरसीए की कार्यकारिणी में फैसला लिया गया कि ललित मोदी की अध्यक्षता वाले नागौर जिला क्रिकेट संघ, रुचिर मोदी की अध्यक्षता वाले अलवर जिला क्रिकेट संघ और महमूद आब्दी की अध्यक्षता वाले श्री गंगानगर जिला क्रिकेट संघ की मान्यता खत्म कर दी जाए.

आरसीए के संयुक्त सचिव महेंद्र नाहर के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मांग थी कि ललित मोदी और उनसे जुड़े लोगों को राजस्थान क्रिकेट की राजनीति से पूरी तरह बाहर करने के बाद ही राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का निलंबन खत्म होगा.

हालांकि इससे पहले ललित मोदी ने कहा था कि वह नागौर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहे हैं, क्योंकि उनके रहते हुए बीसीसीआई आरसीए को मान्यता नहीं दे रही थी, लेकिन कांग्रेस सरकार के आने के बाद पता चला कि ललित मोदी ने इस्तीफा नहीं दिया था और वह अब तक नागौर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष बने हुए थे.

हालांकि मोदी गुट की तरफ से राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव आर. एस. नांदू ने कहा कि कार्यकारिणी की बैठक अवैध है, हमने बैठक बुलाने वाले संयुक्त सचिव महेंद्र नाहर को निलंबित कर रखा है.

संबंधित समाचार

Leave your comments


मै भी हूँ Journalist ×
मै भी हूँ Journalist