ads banner
Breaking News

भारी बर्फबारी के बाद श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे बंद नवजोत सिंह सिद्धू बोले, मोदी लहर अब आम जनता के लिए कहर और जहर बन गई है

Home / बिजनेस

नए साल में महंगी हुईं Maruti की गाड़ियां, 10000 रुपये तक बढ़े दाम

11 Jan 2019 11:57 AM  

नए साल में मारुति सुजुकी ने उन ग्राहकों को झटका दिया है जो इस ब्रांड की गाड़ियां खरीदने की प्‍लानिंग कर रहे हैं. दरअसल, देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी कारों की कीमत बढ़ाने का ऐलान किया है. इस एलान के बाद मारुति की चुनिंदा मॉडल 10 हजार रुपये तक महंगी हो सकती हैं. बढ़ोतरी की यह दर तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई है. इससे पहले टाटा मोटर्स ने दिसंबर 2018 में ही अपनी कीमतों को बढ़ाने का ऐलान किया था.

क्‍या कहा कंपनी ने

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने शेयर बाजार को बताया है कि चुनिंदा मॉडलों की कीमतों में वृद्धि की गई है. यह वृद्धि दिल्ली के शोरूम कीमत में 10 हजार रुपये तक की है. नई कीमतें 10 जनवरी से प्रभावी हो गई हैं. बता दें कि मारुति सुजुकी की एंट्री लेवल Alto 800 से लेकर प्रीमियम क्रॉसओवर S-Cross तक बेचती है जिसकी कीमत 2.53 लाख रुपये से लेकर 11.45 लाख रुपये (एक्‍स-शोरूम, दिल्‍ली) है.

कंपनी की ओर से कहा गया है कि कमोडिटी के दाम बढ़ने और फॉरेन एक्‍सचेंज रेट्स आदि के कारण चुनिंदा मॉडल्‍स पर कीमतें बढ़ेंगी. हालांकि कंपनी ने अभी यह नहीं बताया है कि किन मॉडलों के दाम बढ़ाए गए हैं. बता दें कि हाल ही में मारुति सुजुकी ने गड़बड़ी की वजह सेअपने हल्के क‍मर्शियल व्‍हीकल सुपर कैरी की 5,900 यूनिट को वापस मंगाने का एलान किया था. दरअसल, इन सुपर कैरी वाहनों के फ्यूल फिल्टर में खराबी की आशंका थी. इसी आशंका को दूर करने के लिए कंपनी ने यह फैसला लिया.


मै भी हूँ Journalist ×
मै भी हूँ Journalist